मुखपृष्ठ

पुरालेख-तिथि-अनुसार -पुरालेख-विषयानुसार -हिंदी-लिंक -हमारे-लेखक -लेखकों से


हिन्दी दिवस तथा हास्य कवि सम्मेलन
मुफ़्त प्रवेश पत्र के लिये तुरंत इस ईमेल पर लिखें- kbvyas2001@gmail.com

यू.ए.ई. के प्रतिष्ठित स्कूलों में १५० और ओमान में ५० से अधिक “वेन्ट्रीलोक्विज़म एण्ड पपेट शो” करनेवाले, नैक्स जेन ईवेन्ट्स यू.ए.ई. द्वारा “हिंदी दिवस” का आयोजन किया जा रहा है। उपस्थित जन समूह को अपनी हास्य कविताओं से भरपूर मनोरंजन करने हेतु भारत के दो प्रख्यात हास्य - कवि उपस्थित रहेंगे। इसके अलावा यू.ए.ई. में रहने वाले प्रतिष्ठित कथाकार श्री कृष्ण बिहारी, अभिव्यक्ति की संपादक श्रीमती पूर्णिमा वर्मन तथा हिन्दी भाषा व साहित्य के क्षेत्र में गणमान्य अन्य स्थानीय व्यक्ति भी कार्यक्रम को अपनी उपस्थिति से सुशोभित करेंगे।

  • श्री दिनेश बावरा :

    आप मुंबई के रहने वाले हैं तथा स्टार वन टी.वी. के “लाफ़्टर चैलेंज” के सेमी फाइनेलिस्ट रह चुके है। आप अब तक चार बार दुबई आकर हास्य कवि सम्मेलनों की शोभा बढा चुके हैं। पिछले बारह वर्षों से, श्री दिनेश बावरा हिंदी फिल्म जगत तथा अन्य क्षेत्रों के एक प्रतिष्ठित हास्य कवि तथा पटकथाकार के रूप मे माने जाते है। इनकी प्रस्तुतियों में हास्य रस शब्द दर शब्द छलकता है।

  • श्री बुद्धि प्रकाश दाधीच :

    कोटा, राजस्थान के ये कवि अपनी टी–ट्वेन्टी शैली के हास्य–व्यंग्य के लिये प्रख्यात हैं। आप अपने पहले वाक्य से ही हास्य–व्यंग्य के चौके–छक्के लगाने की क्षमता रखते है। सिंगापुर, थाईलैंड व इंडोनेशिया में हास्य कविताओं के कार्यक्रमों में भाग लेकर बहुत सारे सम्मान तथा पुरस्कार अर्जित करने के साथ आपने हिंदी की एक ताज़ा तरीन हास्य–व्यंग्य से भरपूर फिल्म “एक कैलेन्डर बस के अंदर” में अपनी अदाकारी के जौहर भी दिखाए हैं।

कार्यक्रम की अवधि, स्थल तथा तिथि :

  • तिथि: आठ अक्तूबर २०१०

  • स्थल: अजमान बीच होटेल, अजमान (यू.ए.ई.)

  • अवधि: ढाई घंटे, शाम ५-३० से ८ बजे तक

कार्यक्रम की रूपरेखा :

  • शाम ५.३० से ६.०० बजे तक अतिथियों का स्वागत, परस्पर परिचय तथा जलपान।

  • शाम ६.०० से ६-१५ बजे तक विशिष्ट अतिथियों का परिचय, एवं संबोधन।

  • शाम ६-१५ से ८ बजे तक हास्य – व्यंग का डेढ घंटे का कार्यक्रम।

प्रवेश :

  • कार्यक्रम में प्रवेश केवल निमंत्रण पत्र द्वारा ही संभव है। किसी भी तरह का कोई प्रवेश शुल्क नहीं है। निमंत्रण पत्र के लिए सम्पर्क करें : kbvyas2001@gmail.com

1

1
मुखपृष्ठ पुरालेख तिथि अनुसार । पुरालेख विषयानुसार । अपनी प्रतिक्रिया  लिखें / पढ़े
1
1

© सर्वाधिका सुरक्षित
"अभिव्यक्ति" व्यक्तिगत अभिरुचि की अव्यवसायिक साहित्यिक पत्रिका है। इस में प्रकाशित सभी रचनाओं के सर्वाधिकार संबंधित लेखकों अथवा प्रकाशकों के पास सुरक्षित हैं। लेखक अथवा प्रकाशक की लिखित स्वीकृति के बिना इनके किसी भी अंश के पुनर्प्रकाशन की अनुमति नहीं है। यह पत्रिका प्रत्येक
सोमवार को परिवर्धित होती है।